07/13/2024 10:33 PM

पंजाब के CM Bhagwant Mann नेKathua Terror Attack परिवारों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 8 जुलाई को कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए पांच जवानों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। आतंकियों ने सोमवार को सेना के काफिले को निशाना बनाया। उन्होंने काफिले पर ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी की। इस हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ है, जिसमें 5 जवानों की जान चली गई।

सीएम मान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हिंदी में लिखे पोस्ट में कहा, कि “जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने और कुछ के घायल होने की दुखद खबर मिली… मैं देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों के जज्बे और बहादुरी को सलाम करता हूं और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं… मैं घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं…।”

इस बीच, 8 जून को कठुआ जिले में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवानों के शहीद होने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मंगलवार सुबह की तस्वीरों में दिख रहा है कि इलाके में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH44) पर तैनात किया गया है।