05/19/2024 5:46 AM

Punjab में 88 साल के बुजुर्ग महंत ने जीती 5 करोड़ रुपये की लॉटरी

पंजाब के डेरा बस्सी (Dera Bassi) के नजदीक गांव त्रिवेदी कैंप के रहने वाले 88 वर्षीय महंत द्वारका दास ने पांच करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है. बुजुर्ग द्वारका दास गांव के एक मंदिर में महंत हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले जीरकपुर से यह लोहड़ी बम्पर टिकट खरीदा था. गरीब महंत की लॉटरी निकलने से उनके परिवार और गांव में खुशी का माहौल है. उनके दोनों बेटे मुकेश और नरिंदर ने बताया कि हमारे पिताजी जो फैसला करेंगे वह हमें मंजूर है, हमारे घर में बहुत खुशी है.

द्वारका दास ने क्या बताया
द्वारका दास ने बताया कि मैं इस पैसों के 3 हिस्से करूंगा. इसमें 2 अपने बेटों के लिए और एक यहां पर जो डेरा मंदिर है उसके लिए पैसे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं अभी हॉस्पिटल से आया हूं. पैसे आने जा जाने का मुझे कोई बहुत ज्यादा खुशी या गम नहीं होता है क्योंकि मैंने सारी जिंदगी मेहनत करके ही अपने परिवार का पालन पोषण किया है.

लॉटरी विक्रेता ने क्या बताया
इस बारे में जानकारी देते हुए लॉटरी विक्रेता लोकेश कुमार ने बताया कि, वह पंचकूला रोड पर लक्की लॉटरी के नाम से स्टॉल लगाते हैं. स्वर्गीय महंत के पोते निखिल शर्मा आठ दिन पहले उनसे लोहड़ी व मकर संक्रांति बम्पर टिकट खरीदने आए थे और पांच करोड़ का पहला इनाम लगा है.

सहायक डायरेक्टर ने क्या बताया
पंजाब स्टेट लॉटरी के सहायक डायरेक्टर करम सिंह ने बताया कि, इस लॉटरी नंबर पर जो बड़ा इनाम निकला है वे डेराबस्सी के रहने वाले हैं. उनको यह 5 करोड की बंपर लॉटरी लगी है. लोहड़ी और मकर सक्रांति पर बंपर लॉटरी का इनाम निकला है. जब वे हमारे पास आएंगे तो उनको वेरीफाई करने के बाद पैसे दे दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ टैक्स सरकार को देना पड़ता है, बाकी सारे पैसे जिसने लॉटरी खरीदी है उसको सरकार की तरफ से जल्दी से जल्दी दे दिए जाते हैं.