05/20/2024 1:47 AM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए अति उत्साहित होकर किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने धन का कुछ हिस्सा शुभ कार्य में भी व्यय करेंगे। आप अपनों से सामंजस्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके कुछ धन संबंधित मामले आज लटक सकते हैं, लेकिन आपको परिवार में अपने भाई -बहनों का पूरा साथ मिलेगा।

वृष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार में आपके लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, लेकिन फिर भी आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में आपको जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आप किसी सामाजिक मामले में सामंजस्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी वरिष्ठ सदस्यों से चल रही अनबन को बढ़ाने की वजहों को कम करना होगा।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़ने का आपको अच्छा मौका मिलेगा, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आप किसी परिजन की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। जनकल्याण के कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। यदि कुछ शारीरिक समस्याएं आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो उनसे भी आपको छुटकारा मिल सकता है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, क्योंकि आपके खानपान की आदत आपके लिए पेट संबंधित समस्या लेकर आ सकती है। आपके परिजन आपको कोई सलाह देंगे, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचें और आपको कामकाज के मामले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि लेकर आएगा और प्रेम जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और आप एक दूसरे की परवाह करते नजर आएंगे। आपको कुछ निजी मामलों में गंभीरता बनाए रखनी होगी और आप सबको एक साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आपकी कोई इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। आप यदि किसी नए काम के लिए कुछ प्रयास कर रहे थे, तो आपके वह प्रयास रंग लाएंगे।

कन्या
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है और आप अपनी मेहनत से काम करके वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी अभी तक आपके पास कमी है। नौकरी में कार्यरत लोगों के विरोधी उनकी समस्याओं को बढ़ाने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने को मौका मिल सकता है। लेन-देन के मामले में आप अस्पष्टता बनाए रखें। किसी से भी धन उधार लेने से बचें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

तुला
आज का दिन आपको बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने परिजनों के साथ कुछ समय बातचीत करने में व्यतीत करेंगे। मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकते है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और परिवार में यदि किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, तो आप उससे भी बाहर निकलेंगे। व्यक्तिगत विषयों पर पूरा फोकस बनाए रखें। आप कुछ नये कामों में रुचि दिखाएंगे, तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

धनु
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें बिजनेस में डीलों को लेकर कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है और प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने लवर की किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। सामाजिक संबंधों में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो उसमें भी आज सुधार होगा। आपको अपने रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करने के लिए अपने आलस्य को त्यागना होगा, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे।

मकर
आज का दिन आपके लिए उत्साह भरा रहने वाला है। आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और सभी के साथ मान सम्मान बनाए रखेंगे। यदि आपने किसी से कोई वादा या वचन किया है, तो आप उसे पूरा अवश्य करेंगे। विद्यार्थियों को नए काम को करना अच्छा रहेगा। आपको कोई मनवांछित वस्तु की प्राप्त हो सकती है और आप घर में अपने परिजनों से किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। आपकी कुछ दीर्घकालीन योजनाएं आज आगे बढ़ेंगी और रचनात्मक कार्य को भी बल मिलेगा। आपको व्यक्तिगत मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा और आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलाएगी। आप लोगों के हित की बात करेंगे, लेकिन लोग इसे भी आपका स्वास्थ्य समझ सकते हैं।

मीन
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आपके खर्चे बढ़ने से आप परेशान रहेंगे और कुछ विरोधी भी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है।

Related Posts