05/05/2024 5:59 PM

परिवार को गोलियों से उड़ाने के बाद ASI ने कनाडा में बेटे को किया फोन

 जिला गुरदासपुर के अधीन पड़ते गांव भुंबली में मंगलवार सुबह पंजाब पुलिस के सहायक सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह ने गोलियां मारकर अपनी पत्नी बलजीत कौर (40) पुत्र बलप्रीत सिंह (19) और पालतू कुत्ते को मौत के घाट उतार दिया। वहीं प्रत्यक्षदर्शी पड़ोसन को कातिल ए.एस.आई. अगवा करके अपने साथ ले गया। इस सबके बाद जब रिश्तेदार के घर में छिपे कातिल ने पुलिस को चारों तरफ से घेरे देखा तो उसने खुद को गोलियां मारकर आत्महत्या कर ली।

3 हत्या करने के बाद कनाडा रहते बेटे को किया फोन
सूत्रों के अनुसार तीन हत्या करने के बाद बटाला के शाहपुरा गांव में अपने रिश्तेदारों के घर जाकर छिपे ए.एस.आई. ने पड़ोस में फोन करके अगवा की महिला की बात करवाई। महिला के भाई को आरोपी ए.एस.आई. ने कहा कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गई है। वह महिला को  छोड़ देगा। भूपिंदर ने महिला की परिजनों से वीडियो कॉल पर बात भी कराई। बार-बार फोन करने पर ही बटाला पुलिस को उसकी लोकेशन का पता चला और शाहपुरा स्थित उसके घर को घेर लिया गया।

एस.एस.पी. ने भूपिंदर को सरेंडर करने को कहा लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया और कहा कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। कड़ी मशक्कत के बाद शाम 4 बजे पुलिस महिला को छुड़ाने में सफल रही, लेकिन भूपिंदर सरेंडर के लिए नहीं माना। एस.एस.पी. ने कनाडा में पढ़ाई कर रहे गुलरीन सिंह की पिता भूपिंदर से बात भी करवाई पर वह फिर भी सरेंडर के लिए माना। भूपिंदर ने बेटे को बताया कि मैंने सभी को मार दिया है। शाम 5 बजे उसने खुद 3 गोलिया मारकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण सिर्फ यह सामने आया है कि भूपिंदर सिंह अपना घर बदलकर बटाला में शिफ्ट होना चाहता था, पर उसका परिवार इस बात के लिए राजी नहीं था। इस बात पर सुबह उसके छोटे बेटे से बहस हो गई थी। उधर, एस.पी. ने साफ किया अगवा की महिला के भूपिंदर से कोई संबंध नहीं है, उसे बदनाम ना किए जाए, अगर किसी ने झूठे आरोप लगाए तो उस पर झूठी कार्रवाई की जाएगी।