05/20/2024 8:29 PM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके व्यक्तित्व में निखार लेकर आने वाला है। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपके परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है और सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। संतान से यदि कोई गलती हुई है, तो आपको उन्हे माफ करना होगा।

वृष
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। बिजनेस कर रहे लोग अपने व्यवसाय में कुछ स्मार्ट नीतियों को बना सकते हैं। किसी विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाएं रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। विदेश में रह रहे परिजन से आपको कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने के लिए रहेगा और आपकी कोई प्रतिभा निखरकर बाहर आएगी। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है, लेकिन आप कुछ मामले में गोपनीयता बनाए रखें। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। कामकाज को लेकर यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, उसमें आज तेजी आएगी।

कर्क
आज का दिन आपके निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा और सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी बड़े पद को पाकर प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय के कुछ योजनाओं को आप बहुत ही सूझबूझ दिखाकर बनाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपकी आज कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

सिंह
आज का दिन कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको कुछ निजी मामलों में सावधानी बरतनी होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था और बढ़ेगी, लेकिन परिवार में यदि आपसे कोई सलाह मांगे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सतर्क रह कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप उसकी बातों पर पूरा ध्यान दें। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आज रक्त संबन्धी रिश्तों को मजबूती मिलेगी, लेकिन आपको किसी की गलती को माफ करना होगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आप माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

तुला
आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन में खुशहाली लेकर आने वाला है। आपको अपनी योजनाओं को बनाने में सावधानी बरतनी होगी और आवश्यक लक्ष्य पर आप पूरा ध्यान दें। आपको आज किसी नए काम को करने को मिल सकता है। टीमवर्क के जरिए काम करके आप किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे। यदि कोई संपत्ति खरीदने की इच्छा रखते हैं, तो उसमें आपको आज अपने भाई बहनों से मदद की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। व्यापार में आप अपने रूटीन को बनाए रखें और आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। दान धर्म के कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढे़गी। लेनदेन के मामले में आज आप अस्पष्टता बनाए रखें। किसी को भी धोखे में ना रखें।

धनु
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपको अति उत्साहित होकर किसी बात के लिए हां नहीं करनी है। स्वयं की बातों पर पूरा ध्यान देंगे, तभी आप अच्छा प्रर्दशन कर सकेंगे। संतान को किसी पिकनिक आदि पर ले जाने की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण बेवजह तनाव पनप सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में भी किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसानदायक रहेगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको अपनों की बातों को अनदेखा करने से बचना होगा और आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। किसी भी परिस्थिति में भी आपको धैर्य से काम लेना होगा, तभी आप उससे आसानी से बाहर निकाल सकते हैं। आपकी कुछ संपत्ति संबंधित मामले में यदि कोई विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। जिम्मेदारियों से काम करके आप व्यवसाय के काफी कामों को समाप्त कर सकते हैं। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकयां बढ़ेगी और भावनात्मक मामलों पर आप पूरा ध्यान दें। यदि कोई शुभ सुचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बडे़ पद की प्राप्ति हो सकती है।

मीन
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है और आप आज बचत की योजनाओं पर भी पूरा ध्यान देना होगा और परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी अपने करीबियों से आज कुछ नजदीकियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। आपका जीवन स्तर भी प्रभावशाली रहेगा।