05/15/2024 8:29 PM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यक्तिगत प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा और आप कार्यक्षेत्र में कुछ अजनबी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। धन को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या दूर होगी। आपको अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और जीवन स्तर में सुधार आएगा।

वृष
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। आपकी कुछ दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेंगी और बहुमुखी प्रतिभा से भी आप लोगों को हैरान करेंगे। आपको टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा और व्यक्तिगत संबंध भी बढ़ेंगे। आपके परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे ना हटे उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करें।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। आपके खर्चे आपको परेशान रखेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज किसी परीक्षा को देने का मौका मिलेगा। आप अपने काम को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन यदि आप एक सूची बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जल्दबाजी में कोई फैसला लिया, तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। कुछ काम आज आपके ऐसे होंगे, जो आपको ना चाहते भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। आपको धन लाभ मिलता देख रहा है। किसी योजना में धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको अच्छा लाभ मिलने से आपके प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप भविष्य के लिए कुछ धन संचार करने पर भी विचार करें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ नई योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा। विद्यार्थियों को अपने कामों को लेकर थोड़ी समस्या होगी। आपको आज बड़प्पन दिखाते हुए छोटों की कुछ गलतियों को माफ करना होगा और परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। कारोबार कर रहे लोग किसी पर अधिक भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। यदि आपको व्यवसाय संबंधी किसी सलाह की आवश्यकता हो, तो कुछ अनुभवी व्यक्ति से करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके कामों में भी कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह आज दूर होंगे और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन फिर भी आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें और किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कुछ परिचित लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के किसी परीक्षा के परिणाम आने से खुशी होगी, क्योंकि उसमें उन्हें सफलता मिलती दिख रही है। प्रेम व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। आपको कुछ अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा। कामकाज कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। माताजी से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है, जिसके बाद वह आपसे नाराज रहेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कोई नई उपलब्धि लेकर आने वाला है, लेकिन उसमें आप लापरवाही करने से बचें, नहीं तो आप किसी समस्या में आ सकते हैं। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई अच्छा मुकाम मिलेगा। आपको कुछ नये अनुबंधों से लाभ मिलेगा। आपको अत्यधिक तले भूने भोजन से परहेज रखना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको धन संबंधित समस्या हो सकती है।

धनु
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के एकदम वापस आने की संभावना बहुत कम है। किसी सरकारी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा जोर दें। आवश्यक कार्य को करते समय आपको ध्यान देना होगा। किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा, जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं,उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मकर
करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों के लिए सफलता लेकर आने वाला है। आप अपने किसी प्रियजन की ओर से कोई शुभ व मागंलिक सूचना सुनने को मिल सकती है और आप सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपके मन को भी खुशी होगी और जीवनसाथी से किसी बात को लेकर आपकी कहासुनी हो सकती है, जिसमें आप वाणी की मधुरता को बनाए रखें। किसी कार्य को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप किसी से जिद व अहंकार भरी बातें ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। आप किसी काम को अति उत्साहित होकर काम ना करें। राजनीति में हाथ आजमा रहें लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

मीन
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है और आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। बिजनेस आज तेजी से ग्रो करेगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी काम में बिना सोचे समझे हाथ ना डालें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।