03/01/2024 7:02 AM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आज आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपका कोई मित्र आज आपके लिए किसी निवेश संबंधी योजना को लेकर आ सकता है। आप अपने घर आज पूजा पाठ आदि करा सकते हैं। जीवनसाथी से आज अपने मन की किसी बात को शेयर कर सकते हैं। आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना आज पूरा होगा।

वृष
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहेगा और आपको समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करें और किसे बाद में। आप अपनी परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को समय रहते पूरा करें। माताजी से आपको अपने मन की किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोग अपनी आंख और कान दोनों खुले रखकर आगे बढें, तभी वह अपने काम को समय रहते पूरा कर पाएंगे।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। यदि आपने आज किसी को धन उधार दिया, आपको धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है । आप अपने कामों में आ रही समस्याओं के लिए किसी अन्य व्यक्ति से बातचीत करेंगे,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगाऔर वह भी आज आपकी किसी बात का पूरा मान रख सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। आपकी योजनाओं से आपको अच्छा लाभ ना मिलने से निराशा होगी। यदि आप किसी नए काम में हाथ डालेंगे,तो वह भी आपको समस्या दे सकती है। आप अपने काम पर पूरा फोकस बनाए रखें,तभी वह पूरी हो सकेंगी। परिवार में किसी सदस्य से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप कुछ धार्मिक कार्य में भी भाग ले सकते हैं। आप आज यदि किसी विवाह,नामकरण,जन्मदिन आदि जैसे मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो,तो आप लोगों से बहुत ही तोलमोल कर बोलें। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार लेने आ सकता है किन आपको उसे देने से बचना होगा,नहीं तो आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं।

कन्या
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें,नहीं तो आपको उसे चुकाना मुश्किल होगा। आप संतान से किए हुए वादे को पूरा करने पर पूरा ध्यान दें,नहीं तो वह आपसे नाराज होगी। जीवनसाथी का सहयोग आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

तुला
आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है। आपके व्यापार के कुछ काम रुके होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको भागदौड़ भी करनी होगी,तभी उन्हें पूरा करने में सफलता हासिल कर सकते हैं। आप किसी से भी अपने मन में चल रही बातों को शेयर ना करें। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार को सदस्यों के सामने आ सकती है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला कानूनों चल रहा था,तो उसमें भी आज आपको काफी हद तक राहत मिलेगी,जो आपको खुशी देंगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपका खर्चा आपका सिर दर्द बन सकते हैं लेकिन आपके सामने कुछ ऐसे खर्च होंगे मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी,लेकिन किसी नए काम में आप हाथ ना आजमाएं। आपको आज कोई निर्णय लेने से बचना होगा नहीं तो वह बाद में गलत साबित हो सकता है।

धनु
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं । जो लोग रोजगार की तलाश में परेशान चल रहे थे,उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप आज अपने काम में को कल पर ना डालें,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। यदि आपसे पहले कोई गलती हुई थी तो उससे आज पर्दा उठ सकता है।

मकर
आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है,जिसके कारण जिम्मेदारियों का बोझ भी आ सकता है। आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर विचार विमर्श कर सकते हैं। आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे। आपको राजनीति के काम में हाथ आजमाने का मौका मिल सकता है, इससे आपकी आगे की राह आसान हो जाएगी।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। व्यापार कर रहे लोग यदि किसी बैंक व्यक्ति,संस्था आदि से यदि उधार लेना चाहते हैं,तो वह भी उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आप किसी को भी आज अपने घर परिवार में चल रही बातों को उजागर ना करें,नहीं तो वह उसका फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए कोई नई खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय कमाने का मौका मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको आज जीवनसाथी की मन में चल रही बातों को समझना होगा, तभी आप दोनों के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी।