04/21/2024 1:12 PM

जिले में एलिवेटिड रोड पर लिखे गए खालिस्तानी नारे

भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू के खालिस्तानी समर्थकों ने पुराने व नए शहर को जोड़ने वाले भंडारी ब्रिज के पास स्थित एलिवेटिड रोड के नीचे एक स्तंभ पर खालिस्तानी नारे लिखे हैं। आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने खालिस्तानी नारे लिखवाने का दावा किया है।

पन्नू जारी किए गए एक वीडियो में कह रहा है कि उसने खालिस्तानी नारे एयरपोर्ट रोड पर लिखवाए हैं। वीडियो में वह खालिस्तान जिंदाबाद के झंडे भी फहराने के दावे कर रहा है। वीडियो में उसने दोबारा एयर इंडिया को बायकॉट करने की बात कही है। एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बल के एक सीनियर अधिकारी ने एयरपोर्ट पर इस तरह के नारे लिखे जाने के दावों को गलत करार दिया है।

आतंकी पन्नू ने दावा किया है कि यह नारे एयरपोर्ट पर लिखवाए हैं, जबकि देश विरोधी यह नारा भंडारी पुल के नीचे लिखा गया। पन्नू ने एक बार फिर एयर इंडिया का बहिष्कार करने को कहा। पन्नू ने सिखों से कहा कि वे एयर इंडिया में सफर नहीं करें। गुरपतवंत सिंह पन्नू की वीडियो वायरल होने व एलिवेटिड रोड के नीचे खालिस्तानी नारे लिखे जाने की सूचना पाकर पुलिस हरकत में आ गई है।

पंजाब पुलिस के जवान एयरपोर्ट रोड के पास खालिस्तानी नारों को ढूंढने की कोशिश में जुट गई। इस अभियान के दौरान पुलिस को एयरपोर्ट रोड पर कोई भी खालिस्तानी नारे लिखे नहीं मिले। 19 नवंबर को मोहाली स्थित चंडीगढ़ एयरपोर्ट के बाहर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे मिले थे। पन्नू ने वीडियो जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली थी। उसने कहा कि आज एयर इंडिया की फ्लाइट्स का बायकॉट किया जाएगा।