02/24/2024 7:27 AM

मुफ्त बिजली, सेहत और शिक्षा चाहिए तो ‘AAP’ को Vote दें:Haryana में CM Mann

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने रविवार को हरियाणा के जींद में चुनावी रैली की जिसमें आम आदमी पार्टी हरियाणा इकाई के सभी नेता और करीब 1 लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि इतनी ठंड के बावजूद भारी संख्या में लोगों का यहां आना इस बात का सबूत है कि हरियाणा के लोग इस बार नई कहानी लिखने को तैयार हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ‘हरियाणा का बेटा’ बताया और कहा कि केजरीवाल राजनीति में भ्रष्टाचार खत्म करने आए हैं।

इन्होंने दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म किया इसलिए दिल्ली के लोगों ने 2 बार भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। जब उनके कामों की गूंज पंजाब पहुंची तो 2022 में पंजाब के लोगों ने भी 117 में से 92 सीटें जिताकर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। अब हरियाणा की बारी है। इस बार हरियाणा में भी दिल्ली और पंजाब की तरह भारी बहुमत से ‘आप’ की सरकार बनेगी। रैली में केजरीवाल और मान पंजाब के करीब 1 लाख लोगों के जीरो बिजली बिल लेकर पहुंचे थे।

उनमें से कुछ लोगों के बिजली बिल दिखाते हुए मान ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के समय हम गारंटी देते थे कि हमें एक बार मौका दें। सरकार बनने पर हम सभी लोगों के 300 यूनिट प्रति माह बिजली बिल मुफ्त करेंगे और सरकार बनने के मात्र 3 महीने के भीतर ही जुलाई 2022 से पंजाब के लोगों के जीरो बिजली बिल आने शुरू हो गए। मान ने पंजाब में अपनी सरकार की और भी कई उपलब्धियां गिनाई और कहा कि मुफ्त बिजली के अलावा हमने स्वास्थ्य क्षेत्र में भी पंजाब में कई ऐतिहासिक काम किए हैं।

पिछले पौने दो साल के दौरान हमने पंजाब में करीब 700 मोहल्ला क्लीनिक खोले, जिसमें अभी तक करीब 90 लाख लोगों के इलाज हो चुके हैं। रोजगार के क्षेत्र में भी हमारी सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर काम किया है। 18 महीने में हमने करीब 40,000 नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी हैं। इसके अलावा प्राइवेट सैक्टर में भी लाखों नौकरियां सृजित हुई हैं। वहीं हजारों की संख्या में हमने कच्चे कर्मचारियों की नौकरी पक्की की। हरियाणा में भी सरकार बनने पर हम लाखों की संख्या में यहां के नौजवानों को सरकारी नौकरी देंगे। मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि मोदी बचपन में रेलगाड़ी में चाय बेचा करते थे और प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने रेलवे को ही बेच दिया।

मोदी सरकार ने देश की दर्जनों सरकारी कंपनियां बेच दी। उन्होंने सिर्फ अपने कॉरपोरेट दोस्तों के लिए काम किया। वहीं, रैली में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी 90 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने हरियाणा के लोगों से प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की और कहा कि हरियाणा के एक तरफ दिल्ली है और दूसरी तरफ पंजाब। दोनों राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार है। इसलिए इस बार यहां भी आम आदमी पार्टी की सरकार बननी चाहिए।